J&K: पुंछ में बड़ा आतंकी हमला, 3 सैनिक हुए शहीद

Three soldiers have been martyred in a terrorist attack in Poonch, Jammu and Kashmir. जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं.

J&K: पुंछ में बड़ा आतंकी हमला, 3 सैनिक हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर से बड़ी आतंकवादी घटना की खबर सामने आ रही है. यहां के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने घात लगाकर भारतीय सेना के दो वाहन पर हमला किया है. आतंकियों की इस गोलीबारी में तीन जवान शहीद हो गए हैं. ये घटना पुंछ में सुरनकोट तहसील के डेरा की गली (DKG) वन क्षेत्र में हुई है. दावा किया जा रहा है कि, मौके पर सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ भी जारी है.

कैसे हुआ हमला?

जानकारी के अनुसार, सेना की एक जिप्सी और एक मिनी ट्रक  सुरनकोट के बुफलियाज से राजौरी के थानामंडी की जा रहे थे. यहां 48 राष्ट्रीय राइफल्स का मुख्यालय है. जैसे ही वाहन टोपा पीर के नीचे पहुंचे, पहले से घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने हमला कर दिया.  DKG और बुफलियाज के बीच का इलाका राजौरी और पुंछ जिलों की सीमा पर स्थित है. यहां बेहद घना जंगल है. इसी का फायदा आतंकियों ने सैनिकों पर हमला करने के लिया.

सेना ने क्या कहा? 

सेना के अधिकारियों ने कहा है कि, 'बुफलियाज में आतंकवादियों के खिलाफ घेराबंदी और तलाश अभियान बुधवार (20 दिसंबर) से जारी है. इसी दौरान जब, ये वाहन बुफलियाज से जवानों को ले जा रहे थे तभी आतंकियों ने हमला कर दिया. फिलहाल, इलाके में आतंकियों से साथ मुठभेड़ जारी है. साथ ही अतिरिक्त जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है.'

बुधवार को पुलिस इकाई में हुआ था विस्फोट

इस घटना के एक दिन पहले ही पुंछ जिले में एक सशस्त्र पुलिस इकाई के परिसर में विस्फोट हुआ था. अधिकारियों ने बताया था कि, सुरनकोट इलाके में 19-20 दिसंबर की रात हुए इस विस्फोट की वजह से परिसर के पास खड़े कुछ वाहनों को नुकसान पहुंचा था. आतंकवादी घटनाओं के लिहाज से पुंछ जिला काफी संवेदनशील है. बीते 2 सालों में पुंछ और राजौरी में अलग-अलग मुठभेड़ में करीब 35 जवान शहीद हुए हैं.