TATA PUNCH हुई और अपग्रेड, कंपनी ने ये नए फीचर्स शामिल कर बाजार में किया पेश, जानें कीमत

कंपनी का कहना है कि एसयूवी को नए प्रीमियम और सेगमेंट में पहली बार शामिल किए गए फीचर्स के साथ नया वाइब मिला है। पंच वित्त वर्ष 2025 में देश में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है।

TATA PUNCH हुई और अपग्रेड, कंपनी ने ये नए फीचर्स शामिल कर बाजार में किया पेश, जानें कीमत

टाटा मोटर्स सबसे ज्यादा बिकने वाली कार टाटा पंच अब नए फीचर्स के साथ फिर से बाजार में पेश की गई है। कंपनी ने इसमें कुछ नए फीचर्स जोड़कर इसे और भी स्मार्ट बना दिया है। टाटा मोटर्स के मुताबिक, पंच वित्त वर्ष 2025 में देश में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है और आज देश में सबसे ज्यादा डिमांड वाली एयसूवी है, साथ ही अगस्त 2024 में 4 लाख की बिक्री तक पहुंचने वाली सबसे तेज एसयूवी भी है। कंपनी का कहना है कि एसयूवी को नए प्रीमियम और सेगमेंट में पहली बार शामिल किए गए फीचर्स के साथ नया वाइब मिला है। एडवेंचर पर्सोना में नए सनरूफ वेरिएंट के साथ ज्यादा किफायती सनरूफ विकल्प की पेशकश की गई है।

कितनी है कीमत और क्या नए फीचर्स हुए हैं शामिल

ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, टाटा पंच की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6,12,900 रुपये है। टाटा मोटर्स की इस मिनी एसयूवी में नए फीचर्स के तौर पर सेगमेंट में पहला 10.25 इंच इन्फोटेन्मेंट सिस्टम शामिल किया है जो वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ ऑपरेट हो सकता है। पंच में वायरलेस चार्जर, आर्मरेस्ट और रियर एसी वेंट के साथ ग्रैंड कंसोल जोड़ा गया है। इसके अलावा, फास्ट सी टाइप यूएसबी चार्जर शामिल किया गया है।

टाटा पंच में मिलते हैं ये फीचर्स

कार के चारों दरवाजे 90 डिग्री में ओपन होते हैं। इसमें प्रोजेक्टर हेडलैम्प और एलईडी डीआरएल लगे हैं। इसके अलावा, बोल्ड एलई़डी टेल लैम्प, R16 डायमंड कट एलॉय व्हील्स, आकर्षक डैशबोर्ड, स्टाइलिश रूफरेल्स, सिग्नेचर ह्यूमनिटी लाइन सहित कई अन्य फीचर्स हैं। टाटा पंच को आप सीएनजी अवतार में भी खरीद सकते हैं। फिलहाल टाटा मोटर्स इस कार की खरीदारी पर 18,000 रुपये तक का बेनिफिट भी ऑफर कर रही है। टाटा पंच के कुल 25 वैरिएंट्स उपलब्ध हैं।

सेफ्टी में मिली है 5 स्टार रेटिंग

पंच को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में वयस्कों की सुरक्षा के लिहाज से 5 स्टार और बच्चों के लिहाज से 4 रेटिंग मिली है। एनकैप वैश्विक स्तर पर वाहनों को सुरक्षा मान्यता देने वाला समूह है, जो दुर्घटना की स्थिति में कई पहलुओं के आधार पर वाहनों की सुरक्षा को लेकर रेटिंग देता है। क्रैश टेस्ट में पांच स्टार रेटिंग जहां सबसे अच्छी होती है, वही शून्य स्टार की रेटिंग वाहन की सुरक्षा की नजर से सबसे खराब मानी जाती है।