बेईमान हैं ऋषि सुनक! सुएला की लंबी चिट्ठी से ब्रिटेन में हड़कंप!

Suella Braverman called British Prime Minister Rishi Sunak weak and dishonest. सुएला ब्रेवरमैन ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को कमजोर और बेईमान बताया.

बेईमान हैं ऋषि सुनक! सुएला की लंबी चिट्ठी से ब्रिटेन में हड़कंप!

सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (UK PM Rishi Sunak) को कमजोर और बेईमान बताया है. साथ ही उन्होंने दावा किया है कि सुनक अपने वादों से मुकर गए. उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री ने उनसे और देश से जो वादे किए थे, वो उनको पूरा नहीं कर पाए.

सुएला को 13 नवंबर को गृह मंत्री के पद से बर्खास्त कर दिया गया था. इसके एक दिन बाद उन्होंने तीन पन्ने की एक चिट्ठी लिखी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसे पोस्ट किया है. उन्होंने ब्रिटेन सरकार को चेतावनी दी है कि, वो अब रवांडा योजना (Rwanda Plan) पर होने वाले विद्रोह का नेतृत्व करेंगी. 

उन्होंने आगे लिखा, "प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी के अधिकतर नेताओं ने सुनक का साथ नहीं दिया था. उनके पास जनादेश भी नहीं था. ऐसे वक्त में उन्होंने अपनी नीतियों को लेकर मुझसे जो वादे किए थे, उसके आधार पर मैंने उनको अपना समर्थन दिया था."

सुएला ने कहा कि, सुनक ने कुछ मुद्दों को प्राथिकता देने का वादा किया था. इनमें अवैध प्रवासियों को रोकना और इंग्लैंड के दक्षिणी समुद्र तटों तक छोटी नावों से चैनल को पार करने वालों को रोकना शामिल है. इसके अलावा उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल और ईयू कानून को एक साल पहले की तरह लागू करना और बायोलॉजिकल सेक्स प्रोटेक्ट करने के लिए गाइडलाइंस जैसे मुद्दे भी शामिल हैं.

उन्होंने आगे लिखा, “लेकिन आप (ऋषि सुनक) इन प्रमुख नीतियों में से हर एक को पूरा करने में बार-बार विफल रहे हैं. आपने समझौते के साथ विश्वासघात किया है. आपने कहा था कि चैनल में नावों को रोकने के लिए जो भी करना पड़ेगा, वो करेंगे. लेकिन ऐसा ना करके आपने देश के साथ विश्वासघात किया है.”