CBI का बङा एक्शन, जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल के परिसरों पर छापेमारी

जम्मू-कश्मीर में हाइडल प्रोजेक्ट में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई छापेमारी कर रही है, जिन जगहों पर सीबीआई यह कार्रवाई कर रही है उनमें केंद्र शासित प्रदेश के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के परिसर भी शामिल हैं. CBI is conducting raids on alleged corruption in the Hydel Project in Jammu and Kashmir, among the places where CBI is taking this action are the premises of former Governor of the Union Territory, Satyapal Malik.

CBI का बङा एक्शन, जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल के परिसरों पर छापेमारी

जम्मू-कश्मीर में हाइडल प्रोजेक्ट में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई छापेमारी कर रही है, जिन जगहों पर सीबीआई यह कार्रवाई कर रही है उनमें केंद्र शासित प्रदेश के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के परिसर भी शामिल हैं. बता दें कि यह मामला हाइडल प्रोजेक्ट के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट देने में किए गए कथित भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है.  

अधिकारियों ने बताया कि यह मामला कीरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट के 2200 करोड़ रुपये के सिविल वर्क देने में किए गए कथित भ्रष्टाचार से जुड़ा है. सत्यपाल मलिक 23 अगस्त 2018 से 30 अक्टूबर 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहे थे, जिसके साथ उन्होंने ये दावा किया है कि उन्हें दो फाइल क्लीयर करने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी. इनमें से एक फाइल 624 मेगावाट के किरू प्रोजेक्ट से जुड़ी हुई थी, जो किश्तवाड़ जिले में चेनब नदी पर बनाया जा रहा है.