Mahadev Betting App मामले में फंसे Sahil Khan, हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

Mahadev Betting App एक ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म है, जो कई वेबसाइट और ऐप का सिंडिकेट है. Mahadev Betting App is an online betting platform, which is a syndicate of multiple websites and apps.

Mahadev Betting App मामले में फंसे Sahil Khan, हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

बॉलीवुड एक्टर से फिटनेस इन्फ्लुएंसर साहिल खान (Sahil Khan) को कोर्ट ने 1 मई तक यानी 4 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है जो अब मुंबई पुलिस हिरासत में रहेंगे. महादेव बेटिंग ऐप (Mahadev Betting App) मामले में उन पर 15 हजार करोड़ के फ्रॉड का आरोप है.  

क्या है Mahadev Betting App? 

Mahadev Betting App एक ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म है, जो कई वेबसाइट और ऐप का सिंडिकेट है. इस ऐप को 70:30 के प्रॉफिट रेश्यो पर फ्रेंचाइजी देकर यूज किया जाता है. इस ऐप का Headquarter UAE में है, जबकि इसका कॉल सेंटर नेपाल, श्रीलंका में है.   

इस फैसले के बाद साहिल खान के वकील मुजाहिद अंसारी ने सभी आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि महादेव ऐप में साहिल का रोल काफी सीमित था, जिसके लिए उन्हें अभी तक कोई पैसे नहीं मिले हैं. साहिल एक सेलिब्रिटी हैं और महादेव सट्टेबाजी ऐप में उनकी भूमिका बेहद कम है. पुलिस को 2000 सिम कार्ड और बैंक अकाउंट मिले हैं, लेकिन इसमें साहिल के नाम पर कोई अकाउंट नहीं है. 

साहिल खान पर लगे आरोप 

साहिल खान पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने ऐप को कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है और ऐप का प्रमोशन भी किया है. एग्रीमेंट के तहत ऐप को प्रमोट करने के लिए साहिल को हर महीने 3 लाख रुपए मिलने थे. मगर साहिल को कोई पैसा नहीं मिला है।

कोर्ट ने सुनाया फैसला

इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा है, जिसके साथ उनका पासपोर्ट भी जमा कर लिया गया है और SIT उनसे पूछताछ कर रही है. 

क्या है पूरा मामला? 

महादेव बेटिंग ऐप के जरिए बड़े लेवल पर सट्टेबाजी का खेल चलता है. जिसकी शुरुआत 500 रुपये से शुरुआत होती है.  शुरुआत में अगर कोई इस खेल में हार जाता है तो कंपनी उसे जीता हुआ बताकर बड़ा अमाउंट देती है. इस ऐप से सट्टेबाजी का खेल खेलते-खेलते इसकी लत लग जाती है. इसके बाद से ही सट्टेबाजी का असली खेल खेल शुरु होता है. 

जांच करने के बाद पता चलता है कि इस ऐप के जरिए बैंक खातों की हेराफेरी की जाती है. ED ने महादेव बेटिंग ऐप मामले में जांच करते हुए मुंबई, कोलकाता समेत कई शहरों में छापेमारी की, जिस दौरान करीब 417 करोड़ रुपये जब्त किए गए थे.    

फिल्म स्टार्स के नाम शामिल

Mahadev Betting App में बॉलीवुड एक्टर साहिल खान के अलावा रणबीर कपूर, कपिल शर्मा, भारती सिंह, नेहा कक्कड़, पुलकित सम्राट, कृति खरबंदा, एली अव्राम, भाग्य श्री, टाइगर श्रॉफ, नुसरत भरूचा, कृष्णा अभिषेक, सनी लियोनी आतिफ असलम और राहत फतेह अली जैसे फिल्म स्टार्स के नाम सामने आ चुके हैं.