Isha Foundation के फाउंडर आध्यात्मिक गुरु की हालात बिगड़ी, हुई सर्जरी

ईशा फाउंडेशन के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की अचानक से दिल्ली के अपोलो अस्पताल में ब्रेन सर्जरी हुई है. Isha Foundation founder and spiritual guru Sadhguru Jaggi Vasudev suddenly underwent brain surgery at Apollo Hospital in Delhi.

Isha Foundation के फाउंडर आध्यात्मिक गुरु की हालात बिगड़ी, हुई सर्जरी

ईशा फाउंडेशन के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की बातें इतनी स्पष्ट और सटीक होती है, जिससे मन को काफी सकून मिलता है. उनके मोटिवेशनल वीडियोस पूरी दुनिया में देखे और सुने जाते है. लेकिन अब सद्गुरु के स्वास्थ्य से जुडी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ईशा फाउंडेशन के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की अचानक से दिल्ली के अपोलो अस्पताल में ब्रेन सर्जरी हुई है. 

View this post on Instagram

A post shared by Sadhguru (@sadhguru)

1 महीने से सिरदर्द से थे पीड़ित 

बता दे कि उनके मस्तिष्क में रक्तस्राव के चलते सद्गुरु को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जिसके बाद 17 मार्च को उनकी सर्जरी की गई, जिसके बाद अब उनकी हालत में काफी सुधार है और उन्हें वेंटीलेटर से भी हटा दिया गया है. बता दे की सद्गुरु पिछले 1 महीने से गंभीर सिरदर्द से पीड़ित थे. लेकिन बावजूद इसके उन्होंने अपने सामान्य दैनिक कार्यक्रम और सामजिक गतिविधियों जारी रखी और 8 मार्च  को महा शिवरात्रि समारोह भी आयोजित किया. 

इंस्टाग्राम पर शेयर की जानकारी 

इसके बाद जब 15 मार्च को उनकी हालात बिगड़ी, तब उन्हें दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल के वरिष्ठ सलाहकार न्यूरोलॉजिस्ट डॉ विनीत सूरी से टेलीफोन पर बातचीत किया, जिसके बाद उन्हें MRI कराने की सलाह दी गई. इसके बाद उनकी सर्जरी करवाई गई, जिसके बाद उनके स्वास्थ्य में काफी सुधार भी देखने को मिला है. वही बता दे कि सद्गुरु ने अपनी ब्रेन सर्जरी के बाद अपना एक वीडियो मैसेज जारी कर अपनी स्वास्थय की इंस्टाग्राम पर जानकारी भी दी.