बिहार में फिर हुआ खेला, इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव से पहले मंगलवार को आरजेडी और कांग्रेस के साथ एक और खेला हो गया. RJD MLA Sangeeta Devi, Congress MLA Murari Gautam and Siddharth Saurabh have joined BJP.

बिहार में फिर हुआ खेला, इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका

बिहार में इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लग गया है, लोकसभा चुनाव से पहले मंगलवार को आरजेडी और कांग्रेस के साथ एक और खेला हो गया. आरजेडी विधायक संगीता देवी, कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरभ भाजपा में शामिल हो गए है. 

तीनों विधायक भगवा धारण कर उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के साथ बिहार विधानसभा पहुंचे. इस तरह इंडिया गठबंधन को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लग गया है, इससे पहले फ्लोर टेस्ट के दौरान आरजेडी के तीन विधायक पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

भाजपा ने लगाई मुहर 

हालांकि इससे पहले कांग्रेस ने फ्लोर टेस्ट के दौरान अपने दो विधायकों को बचाने की पूरी कोशिश की थी. कांग्रेस के दूसरे विधायक मुरारी गौतम नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल में भी शामिल रह चुके हैं. पिछले कुछ समय से आरजेडी-कांग्रेस के कई विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज थी. वहीं मंगलवार को भाजपा ने इस पर मुहर लगा दी. 

6 विधायकों ने थामा NDA का दामन 

कुल मिलाकर लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन के 6 विधायक NDA का दामन थाम चुके हैं, जिनमें से आरजेडी के चार और कांग्रेस के दो विधायक शामिल हैं. आपको बता दें कि बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले तेजस्वी यादव ने कहा था कि खेल अभी बाकी है, लेकिन बीजेपी एक के बाद एक इंडिया गठबंधन के विधायकों को अपने पाले में लेकर ‘खेला’ कर रही है. 

सिद्धार्थ सौरभ ने क्या कहा? 

पाला बदलने के बाद कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ सौरभ ने अपने बयान में कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राहुल गांधी से बेहतर नेता हैं। हम प्रधानमंत्री की नीतियों से प्रभावित हैं. वहीं दूसरी ओर, इस हलचल के बाद कांग्रेस विधायक शकील अहमद खां ने बागी विधायकों पर कार्रवाई करने की बात कही, जिन्होंने पार्टी से गद्दारी की है, उन पर एक्शन लिया जाएगा। बीजेपी से प्रलोभन लेकर हमारे विधायकों ने गद्दारी की है। ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.