मेलोनी की सेल्फी पर PM मोदी ने किया रिप्लाई, जानें क्या कहा?

PM Narendra Modi replied to Italy's PM Giorgia Meloni's tweet. पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी की ट्वीट का किया रिप्लाई

मेलोनी की सेल्फी पर PM मोदी ने किया रिप्लाई, जानें क्या कहा?

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुए कोप-28 (COP28) से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दुनियाभर के कई नेताओं से मुलाकात हुई. इसमें इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी भी शामिल है. मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ की मुलाकात की एक दिलचस्प तस्वीर शेयर की है. इसपर पीएम मोदी ने रिप्लाई किया है. 

मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ ली गई सेल्फी की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि कोप 28 में अच्छे दोस्त. उन्होंने अपने नाम और पीएम मोदी के नाम को मिलाकर #Melodi बनाया है. इस फोटो पर पीएम मोदी ने रिप्लाई करते हुए लिखा कि दोस्तों से मिलना हमेशा सुखद होता है.

पीएम मोदी ने इससे पहले भी एक तस्वीर शेयर की थी. इसमें उन्होंने लिखा था कि कोप 28 के इतर मेलोनी से मुलाकात हुई. इस दौरान स्थायी और समृद्ध भविष्य के लिए भारत और इटली के बीच सहयोगात्मक प्रयासों को लेकर चर्चा हुई. 

पीएम मोदी ने किन नेताओं से मुलाकात की?

पीएम मोदी ने कोप-28 के दौरान इजराइल के राष्ट्रपति आइजैक हर्ज़ोग, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, जॉर्डन के शासक अब्दुल्ला द्वितीय, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं. 

बता दें कि उन्होंने ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डी सिल्वा, इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी, ब्रिटिश विदेश मंत्री डेविड कैमरन, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, तुर्की के राष्ट्रपति आर टी एर्दोआन, स्वीडन के प्रधानमंत्री उल्फ क्रिस्टरसन और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया अमोर मोटली, गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफ़ान अली आदि नेताओं से भी मुलाकात की.