महाराष्‍ट्र पहुंचे पीएम मोदी, यवतमाल के पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार पर बरसे, कहा......

पीएम मोदी ने देश में खासकर पूर्वी महाराष्‍ट्र के विदर्भ क्षेत्र में सिंचाई परियोजनाओं में होने वाली देरी को लेकर कांग्रेस की आलोचना की, PM Modi criticized Congress over the delay in irrigation projects in the country, especially in the Vidarbha region of eastern Maharashtra.

महाराष्‍ट्र पहुंचे पीएम मोदी, यवतमाल के पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार पर बरसे, कहा......

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी बुधवार को महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में कांग्रेस की सरकार को जमकर लताड़ा और साथ ही पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार पर भी बरसे. पीएम मोदी ने देश में खासकर पूर्वी महाराष्‍ट्र के विदर्भ क्षेत्र में सिंचाई परियोजनाओं में होने वाली देरी को लेकर कांग्रेस की आलोचना की, जिसके साथ उन्‍होंने राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संस्थापक शरद पवार पर भी कटाक्ष किया. बता दे, महाराष्‍ट्र के यवतमाल जिले में एक सार्वजनिक रैली में पीएम मोदी ने अगले लोकसभा चुनावों के लिए भविष्‍यवाणी भी की. 

किसानों के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा 

पीएम मोदी ने यवतमाल में पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब उन्‍होंने साल 2004 से 2014 तक कांग्रेस कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में कृषि विभाग संभाला था तो किसानों के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा की गई. लेकिन लाभार्थियों तक पहुंचने से पहले ही सारा पैसा निकाल लिया गया. 

https://twitter.com/narendramodi/status/1762846726111519021?t=IQEeocvqHIK8bD1cFglGwA&s=19

https://twitter.com/narendramodi/status/1762847253855658279?t=40Ba2QJaCYl2HRoXbgtF5A&s=19

2014 से पहले, जिस साल बीजेपी केंद्र में सत्ता में आई थी, देश में 100 परिवारों में से केवल 15 को ही पाइप से पानी मिलता था. पिछले दिनों शरद पवार ने पीएम मोदी की नीतियों की आलोचना कर कहा था कि भारत में किसानों के सामने आने वाली विपरीत वास्तविकताओं की ओर ध्यान आकर्षित किया. उनका कहना है कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कृषि समुदाय को विभिन्न गारंटी देते हैं तो दूसरी तरफ किसान बढ़ते कर्ज से जूझ रहे हैं और आत्महत्या तक कर रहे हैं.

क्या कहते है पीएम मोदी?  

पीएम मोदी ने कहा सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाला राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) आगामी लोकसभा चुनाव में 400 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगा और अगले पांच वर्षों में देश में तेजी से विकास होगा.  अप्रैल-मई में होने वाले संभावित लोकसभा चुनाव से पहले मोदी ने कहा, 'हम इस बार 400 सीटों का आंकड़ा पार करेंगे और आने वाले पांच वर्षों में तेजी से विकास होगा.'

इस बीच, पीएम मोदी ने जिले में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. कुछ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई और पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत धनराशि भी वितरित की. पीएम ने 10 साल पहले महाराष्‍ट्र के इस जिले में अपने 'चाय पे चर्चा' कार्यक्रम को भी याद किया.  पीएम ने कहा, 'यह मोदी की गारंटी है कि कांग्रेस शासन के दौरान रुकी हुई कई सिंचाई योजनाएं पूरी हो गई हैं.'