बॉलीवुड की 3 अभिनेत्रियां, एक-दूसरे की रहीं हमशक्ल, तीनों की जिंदगी में 1 चीज रही कॉमन

बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिनके मिलते-जुलते लुक्स के चलते फैंस कई बार कन्फ्यूज हो जाते थे। रवीना टंडन-ट्विंकल खन्ना, कैटरीना कैफ-जरीन खान और ऐश्वर्या राय-स्नेहा उल्लाल का मिलता-जुलता चेहरा फैंस के लिए कभी कन्फ्यूजन का सबब होते थे। ऐसी ही तीन और अभिनेत्रियां रही हैं जो एक-दूसरे की हमशक्ल कहलाईं।

बॉलीवुड की 3 अभिनेत्रियां, एक-दूसरे की रहीं हमशक्ल, तीनों की जिंदगी में 1 चीज रही कॉमन

कहा जाता है कि दुनिया में एक जैसी शक्ल के 7 लोग होते हैं। कई बार आपने आपस में मिलते-जुलते लुक्स वाले लोगों को देखा होगा। हिंदी सिनेमा भी इस कॉन्सेप्ट से अनछुआ नहीं है। बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में अक्सर ऐसा देखने को मिला है कि कई स्टार्स के चेहरे एक-दूसरे से काफी मिलते हैं। इंडस्ट्री में ऐसी अभिनेत्रियों की लंबी लिस्ट है, जो एक-दूसरे की कार्बन कॉपी लगती हैं। एक जैसी लुक्स वाली दो अभिनेत्रियों के बारे में तो आप जानते होंगे, लेकिन क्या आप इंडस्ट्री की उन 3 अभिनेत्रियों के बारे में जानते हैं, जिनका चेहरा एक-दूसरे से काफी मिलता जुलता है। इनकी शक्ल आपस में मिलती है कि कई बार लोग इनके बीच फर्क करने में भी धोखा खा जाते थे। चलिए आपको इन तीन अभिनेत्रियों से मिलाते हैं।

कौन हैं एक-दूसरे की हमशक्ल रही हैं ये अभिनेत्रियां

परवीन बॉबी, जीनत अमान और टीवी एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल वो तीन अभिनेत्रियां हैं, जिनकी शक्ल आपस में काफी मिलती है। इन तीन अभिनेत्रियों को हमेशा एक-दूसरे के हमशक्ल के तौर पर देखा गया है। हालांकि, लुक्स के अलावा भी इन तीन अभिनेत्रियों में एक चीज कॉमन रही और वो थी इनकी लव लाइफ। तीनों ही अभिनेत्रियों की जिंदगी में प्यार ने दस्तक तो दी, लेकिन इनकी लव लाइफ मुश्किलों से घिरी रही। किसी को वो शख्स मिला ही नहीं जिसे उन्होंने चाह तो किसी को मिला तो वो उससे दूर हो गया।

परवीन बॉबी की लव लाइफ

परवीन बॉबी और जीनत अमान दोनों ही 60-70 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियां थीं। परवीन बॉबी अपने समय की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से थीं। वह अपने फैशन सेंस से भी लोगों को अपना दीवाना बना चुकी थीं। लेकिन, अभिनेत्री के फैंस तब हैरान रह गए जब उन्होंने 50 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनका अंतिम समय काफी दर्दनाक रहा। वह अपने आखिरी समय में पूरी तरह अकेले रहीं। परवीन बॉबी ने कभी शादी तो नहीं की, लेकिन उनके अफेयर जरूर रहे, लेकिन उनका प्यार मुकम्मल नहीं हो सका।

जीनत अमान की लव लाइफ

जीनत अमान की बात की जाए तो पहले उनकी लाइफ में संजय खान आए और फिर मजहर खान। लेकिन, उनकी लव लाइफ भी काफी मुश्किलों भरी रही। संजय खान को लेकर जीनत अमान ने खुद कई दावे किए थे। संजय खान के बाद उनकी जिंदगी में मजहर खान की एंट्री हुई, लेकिन मजहर खान के साथ भी उनकी शादीशुदा लाइफ मुश्किलों से घिरी रही। जब मजहर खान 43 साल के थे, इस दुनिया को अलविदा कह गए।

दीपशिखा नागपाल की लव लाइफ

दीपशिखा नागपाल भी प्यार के मामले में कुछ खास लकी नहीं रहीं। उन्होंने दो शादियां कीं और दोनों असफल रहीं। दीपशिखा ने 1997 में जीत उपेंद्र से शादी की थी, लेकिन 2007 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद उन्होंने केशव अरोड़ा से शादी की। दोनों 2012 में शादी के बंधन में बंधे, लेकिन 2016 में दीपशिखा केशव से भी अलग हो गईं।

जीनत अमान, परवीन बॉबी और दीपशिखा रहीं एक-दूसरे की हमशक्ल

जीनत अमान, परवीन बॉबी और दीपशिखा नागपाल को हमेशा हमशक्ल के रूप में दखा गया। क्योंकि, जीनत अमान और परवीन बॉबी ने एक साथ फिल्मी दुनिया में कदम रखा था, इसलिए दोनों के मिलते-जुलते लुक्स की काफी चर्चा रही। दूसरी तरफ दीपशिखा दोनों से उम्र में काफी कम हैं, उन्होंने डेब्यू भी काफी लेट किया, लेकिन जब पर्दे पर लोगों ने दीपशिखा को देखा तो उन्हें जीनत अमान और परवीन बॉबी याद आ गईं।