सांसदों के निलंबन पर घमासान! जंतर-मंतर पर विपक्ष का प्रोटेस्ट

Opposition is protesting at Jantar Mantar against suspension of MPs. सांसदों के निलंबन के खिलाफ में विपक्ष जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहा है.

सांसदों के निलंबन पर घमासान! जंतर-मंतर पर विपक्ष का प्रोटेस्ट

संसद के शीतकालीन सत्र से विपक्ष के 146 सांसदों को निलंबिल कर दिया गया है. जिसके खिलाफ कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहा है. विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत एनसीपी नेता शरद पवार, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी और आरजेडी सांसद मनोज झा जैसे कई प्रमुख नेता शामिल हैं.

वहीं, इस विरोध प्रदर्शन के दौरान एक दिलचस्प नजारा भी देखने को मिला. विरोध स्थल पर कई पोस्टर्स लगाए गए हैं. इन पोस्टर्स में कांग्रेस नेताओं की तस्वीरें साफ नजर आ रही हैं. लेकिन, इडी गठबंधन का सिर्फ एक पोस्टर लगा है. साथ ही उसमें भी किसी नेता की तस्वीर नहीं है. उसपर सिर्फ 'save democracy' लिखा हुआ है. इसे ऐसे भी माना जा सकता है कि, बेशक गठबंधन के नेता एक साथ एक पर हो लेकिन पोस्टर में ये एकता यहां नजर नहीं आ रही है. 

146 सांसदों के निलंबन के खिलाफ विपक्ष का जंतर-मंतर पर हल्ला बोल, मोदी सरकार  के खिलाफ खोल दिया मोर्चा

सांसदों के निलंबन पर इंडिया ब्लॉक के विरोध पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा, "देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी राष्ट्रवादी संगठनों को एक साथ आने और एक आवाज में संदेश देने की जरूरत है.

कार्ति चिदंबरम का सरकार पर हमला

वहीं कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा,, "विपक्ष की ओर से गृह मंत्री से बयान मांगना स्वाभाविक था.  लेकिन सरकार हमारे अनुरोध पर ध्यान नहीं देने पर अड़ी हुई थी. इसलिए संसद के भीतर विरोध प्रदर्शन हुए. सरकार का उद्देश्य विपक्ष के 146 सदस्यों को निलंबित करना और कानून लागू करना था, जिसके भारत में लोगों के दैनिक जीवन पर दूरगामी परिणाम होंगे.