तमिलनाडु में दो पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चली गई इतने लोगों की जान

Many people lost their lives due to explosion in two firecracker factories in Tamil Nadu. तमिलनाडू में दो पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से कई लोगों की जान चली गई.

तमिलनाडु में दो पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चली गई इतने लोगों की जान

तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में दो अलग-अलग पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोट से आग लगने के बाद मंगलवार (17 अक्टूबर) को 13 लोगों की जान चली गई है. ये आग विस्फोट के कारण लगी थी. 

तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के रंगापलयम स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में पहले हादसा हुआ. वहीं दूसरी घटना जिले के कम्मापट्टी गांव में हुई. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि पुलिस, दमकल, बचाव सेवा कर्मी और स्थानीय लोगों ने मिलकर आग बुझाने और पीड़ितों को बचाने की कोशिश की.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस को आशंका है कि मारे गए लोग मजदूर हो सकते हैं. इसका वी़डियो भी सामने आया है. इसमें आप देख सकते हैं कि आगे बुझाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन लगातार फैक्ट्री में से धुआं निकल रहा है. फैक्टरी में विस्फोट करीब पांच घंटे पहले हुआ था. 

एमके स्टालिन ने क्या कहा?

इंडियन एक्सप्रेस ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के हवाले से बताया कि उन्होंने जान गंवाने वाले परिवार को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है. वहीं घायल होने वाले लोगों के घरवाले को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे.