चेतावनी देने के बाद भी नहीं हुआ बदलाव, पार्टी से क्यों निष्कासित हुए राम शिरोमणि वर्मा?

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने शनिवार को श्रावस्ती लोकसभा सीट से सांसद राम शिरोमणि वर्मा और भाई सुरेश को पार्टी से निष्कासित कर दिया. उनके ऊपर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाया गया है. Bahujan Samaj Party (BSP) chief Mayawati on Saturday expelled Shravasti Lok Sabha seat MP Ram Shiromani Verma and Bhai Suresh from the party. He has been accused of indulging in anti-party activities.

चेतावनी देने के बाद भी नहीं हुआ बदलाव,  पार्टी से क्यों निष्कासित हुए राम शिरोमणि वर्मा?

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने शनिवार को श्रावस्ती लोकसभा सीट से सांसद राम शिरोमणि वर्मा और भाई सुरेश को पार्टी से निष्कासित कर दिया. उनके ऊपर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाया गया है. 

प्रेस रिलीज जारी कर दी जानकारी 

अंबेडकर नगर के BSP जिलाध्यक्ष सुनील सावंत गौतम ने एक प्रेस रिलीज जारी कर सांसद राम शिरोमणि वर्मा को पार्टी से निष्कासित करने की जानकारी देकर कहा कि सांसद और उनके भाई को पार्टी में अनुशासन हीनता अपनाने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की दी गई रिपोर्ट की विभिन्न सूत्रों से छानबीन करने के बाद आज इनको बसपा से निष्कासित कर दिया गया.   

सुनील सावंत गौतम आगे कहते है कि राम शिरोमणि वर्मा को बसपा में अनुशासनहीनता अपनाने और पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में कई बार चेतावनी भी दी जा चुकी है, लेकिन इसके बावजूद भी इनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं आया। इसलिए पार्टी व मूवमेन्ट हित में आज इनको पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. 

कौन हैं राम शिरोमणि वर्मा?

राम शिरोमणि वर्मा ने 2019 में सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर श्रावस्ती से जीत दर्ज कर तत्कालीन सांसद दद्दन मिश्रा को 5320 मतों से हराया था. इस बार उनके सपा की तरफ से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं. वर्मा की तरफ से 2019 में दायर किए गए चुनावी हलफनामे के अनुसार उनके पास 191 करोड़ की संपत्ति है.