'मुस्लिम देशों की यात्रा न करें', इजरायल ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

Israel has issued advisory for its citizens amid war with Hamas. हमास के साथ युद्ध के बीच इजरायल ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

'मुस्लिम देशों की यात्रा न करें', इजरायल ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

इस वक्त इजरायल (Israel) और हमास (Hamas) दो नाम है, जिस पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी है. वजह, इजरायल और हमास के बीच पिछले 14 दिनों घमासान जंग.  युद्ध में दोनों पक्षों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है. हालांकि, इस दौरान गाजा पट्टी में रहने वाले फलस्तीनियों को बहुत नुकसान हो रहा है. इसी बीच इजरायल ने अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है.

इजरायल के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइज़री जारी करते हुए कहा है कि मुस्लिम देशों की यात्रा से फिलहाल परहेज करें. आगे कहा गया है कि इजरायली नागरिक खतरे में है. बयान में कहा गया है कि अग्रिम सूचना तक किसी भी मध्य पूर्व के देश या अरब देश, तुर्की, मिस्र, जॉर्डन, बहरीन, मोरक्को और यूएई की यात्रा से बचें. इसके अलावा मलेशिया, बांग्लादेश, इंडोनेशिया जैसे मुसलिम बहुल देशों की यात्रा ना करने के लिए भी कहा गया है.

इजरायली दूतावास के बाहर ब्लास्ट

साइप्रस की राजधानी निकोसिया में इजरायली दूतावास के पास शनिवार सुबह एक छोटा बम विस्फोट हुआ. साइप्रस रेडियो ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि पुलिस ने 17 से 21 वर्ष की आयु के चार लोगों को हिरासत में ले लिया.

फलस्तीनी क्षेत्र के भीतर से दागा गया था रॉकेट

गाजा में कुछ दिन पहले अल-अहली अरब अस्पताल में विस्फोट हुआ था, जिसमें करीब 500 लोगों की मौत हो गई थी. इसी बीच AP मीडिया ने अपनी रिपोर्ट के हवाले से जानकारी दी कि उन्होंने कई सैटेलाइट इमेज और दर्जनों वीडियो का विश्लेषण किया. उन्होंने पाया कि रॉकेट फलस्तीनी क्षेत्र के भीतर से दागा गया था और आशंका है कि ब्लास्ट हुए रॉकेट का एक हिस्सा जमीन पर गिर गया था.