अब सीरिया को भी तबाह कर देगा इजरायल! दो एयरपोर्ट को बनाया निशाना

Israel attacks Syrian airports amid war with Hamas. हमास के साथ युद्ध के बीच इजरायल ने सीरिया के हवाई अड्डों पर हमला किया है.

अब सीरिया को भी तबाह कर देगा इजरायल! दो एयरपोर्ट को बनाया निशाना

इजरायल और हमास के बीच बीते 5 दिनों से युद्ध जारी है. गाजा पट्टी और उससे सटे इजरायल के इलाकों में लगातार सायरन के साथ मिसाइल की आवाजें गूंज रही हैं. इसी बीच इजरायल के सीरिया पर हवाई हमला करने की खबर आ रही है. अंतरराष्ट्रीय न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सीरिया के सरकारी चैनल के हवाले से ये जानकारी दी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल ने सीरिया के प्रमुख हवाई अड्डों को निशाना बनाया है. इनमें दमिश्क और अलेप्पो शहर के एयरपोर्ट शामिल हैं. वहीं, सीरिया ने भी अपने हवाई डिफेंस को इन हमलों का जवाब देने का आदेश दिया है.

जानकारी सामने आ रही है कि, हवाई हमले में अलेप्पो हवाई अड्डे को नुकसान हुआ है, लेकिन किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. दमिश्क एयरपोर्ट को लेकर कोई अपडेट फिलहाल नहीं है. रॉयटर्स ने बताया है कि, इन हमलों को लेकर इजरायल की तरफ से कोई बयान फिलहाल नहीं आया है.

इजरायली ऊर्जा मंत्री इजरायल काट्ज ने प्रण लिया है कि उनका देश गाजा में बुनियादी संसाधनों या मानवीय सहायता की तब तक अनुमति नहीं देगा, जब तक कि हमास अपने अप्रत्याशित हमले के दौरान बंदी बनाए गए लोगों को रिहा नहीं कर देता. उन्होंने अपने बयान में कहा, 'गाजा को कोई मानवीय सहायता नहीं दी जाएगी, बिजली का स्विच चालू नहीं किया जाएगा, कोई पानी का नल नहीं खोला जाएगा.'