Pak में आतंकियों के लिए कौन बना है 'काल'? आ गया भारत का जवाब

Indian Foreign Ministry's response to the killing of terrorists in Pakistan. पाकिस्तान में हो रही आतंकियों की हत्या पर आ गया भारतीय विदेश मंत्रालय का जवाब.

Pak में आतंकियों के लिए कौन बना है 'काल'? आ गया भारत का जवाब

पाकिस्तान में बीते कई महीनों से लगातार आतंकियों की हत्याएं हो रही हैं. अज्ञात हमलावर आतंकिस्तान में छिपे बैठे आतंकियों को निशाना बना रहे हैं. पाकिस्तान में हो रहीं इन हत्याओं पर भारत के विदेश मंत्रालय का पहला रिएक्शन सामने आया है. 

पाकिस्तान में आतंकवादियों के मारे जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि जो लोग भारत में आपराधिक और आतंकवादी गतिविधियों के लिए न्याय का सामना करना चाहते हैं, हम चाहेंगे कि वे भारत आएं और हमारी कानूनी प्रणाली का सामना करें लेकिन मैं पाकिस्तान में हो रहे घटनाक्रम पर टिप्पणी नहीं कर सकता. 

पाकिस्तान में छिपे आतंकियों को दी जा रही अतिरिक्त सुरक्षा

हाल के ही दिनों में कई आतंकियों को अज्ञात लोगों और एजेंसी ने मौत के घाट उतार दिया था, जिससे बाकी बचे आतंकियों में खौफ का माहौल है. आलम ये है कि जो आतंकी कुछ समय पहले तक सार्वजनिक स्थलों पर देखे जा रहे थे, वो अब अंडर ग्राउंड हो रहे हैं. जो आतंकी कथित तौर पर जेल में बंद हैं, उन्हें भी पाकिस्तानी ISI की तरफ से सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही जा रही है. 

सूत्रों के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद, डी कंपनी, लश्कर ए तैयबा,  लश्कर-ए-जब्बर और लश्कर-आई-जांगवी समेत कई आतंकी संगठनों से जुड़े आतंकियों को पाकिस्तान में सुरक्षा प्रदान की गई है, जिनमें 'लश्कर ए तैयबा' प्रमुख हाफिज सईद, मुंबई हमले का मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, जैश-ए-मुहम्मद का संचालक मसूद अजहर, हाफिज सईद के रिश्तेदार और आंतकी अब्दुल रहमान मक्की,  जफर इकबाल और जकी-उर-रहमान लखवी शामिल है.

पाकिस्तान को सता रहा डर

पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद में कुछ दिन पहले ही ख्वाज शाहिद उर्फ मियां मुजाहिद मारा गया था. इससे पहले पाकिस्तान में भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम की 'डी कंपनी' का गुर्गा मोहम्मद सलीम मारा गया था, लेकिन आज तक ये नहीं पता चल पाया कि इन लोगों को किन लोगों और किस एजेंसी ने मौत के घाट उतारा. यही वजह है कि पाकिस्तान को डर सताने लगा है कि जिन लोगों की आड़ में वो जिंदा है, एक दिन उनका खात्मा होने के बाद पाकिस्तान का क्या होगा.