24 घंटे में बदला पूरा! मारा गया पाकिस्तान का कमांडर 'कारी'

Indian Army has killed Kari, the mastermind of the terrorist attacks in Dangri and Kandi of Rajouri. भारतीय सेना ने राजौरी के डांगरी और कंडी में हुए आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड कारी को मार गिराया है.

24 घंटे में बदला पूरा! मारा गया पाकिस्तान का कमांडर 'कारी'

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है. कल यानी बुधवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 जवान और 2 सैन्य अधिकरी शहीद हो गए थे. जिसका बदला भारतीय सेना ने 24 घंटे के अंदर ही ले लिया है. राजौरी के कालाकोट के बाजीमल इलाके में चल रहा एनकाउंटर लगातार जारी है. इस एनकाउंटर में सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.

दरअसल, सुरक्षा बलों ने राजौरी के डांगरी और कंडी में हुए आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड "कारी" को मार गिराया है. कारी लश्कर ए तैयबा का एक टॉप कमांडर बताया जा रहा है, जो पिछले 1 साल से राजौरी और पूंछ के इलाकों में हुए आतंकी हमले में शामिल था.

विस्फोटक बरामद

वहीं, जम्मू के अखनूर सेक्टर में गुरुवार को नियंत्रण रेखा (LOC) के पास एक ड्रोन द्वारा गिराए गए नौ ग्रेनेड और एक आईईडी समेत हथियार एवं विस्फोटक बरामद किए गए. पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि ये हथियार एवं विस्फोटक एक बक्से में बंद थे, जिन्हें LOC के नजदीक पालनवाला में सेना और पुलिस के संयुक्त तलाश अभियान के दौरान बरामद किया गया.

हथियार बरामद

अधिकारियों ने कहा कि, बक्से देखकर संदेह हुआ और बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया. बक्से में से एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 38 कारतूस और नौ ग्रेनेड बरामद किए गए.

उन्होंने कहा कि, माना जाता है कि एक ड्रोन के जरिए आतंकवादियों के इस्तेमाल के लिए हथियारों की यह खेप गिराई गई थी. जिस बक्से में हथियार और विस्फोटक सामग्री रखी गई थी, वह वैसा ही है, जैसा पिछले दिनों नियंत्रण रेखा के पार मौजूद आतंकवादियों ने गिराया था. खौर थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और जांच शुरू हो गई है.