VIDEO: 'फांसी का मकसद...', J&K चुनाव से पहले संसद हमले के दोषी अफजल गुरु पर उमर अब्दुल्ला का बयान, देखें क्या कहा

'फांसी का...', चुनाव से पहले संसद हमले के दोषी पर उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, देखें क्या कहा

VIDEO: 'फांसी का मकसद...', J&K चुनाव से पहले संसद हमले के दोषी अफजल गुरु पर उमर अब्दुल्ला का बयान, देखें क्या कहा
Omar Abdullah ANI Podcast: जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के नेता और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की फांसी को गलत बताया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ ताजा पॉडकास्ट में उन्होंने यह बात कही.
 
एएनआई की स्मिता प्रकाश से उमर अब्दुल्ला बोले, "अफजल गुरु को फांसी देने से कोई मकसद पूरा नहीं हुआ. अगर हम होते तो इसे कभी मंजूरी नहीं देते." उन्होंने यह भी कहा कि वे मौत की सजा में विश्वास नहीं रखते हैं क्योंकि इससे अदालती व्यवस्था पर सवाल उठते हैं. 
 
अनुच्छेद 370 फिर से बहाल करेगी नेशनल कांफ्रेंस
 
अनुच्छेद 370 की बहाली से जुड़े सवाल पर उमर अब्दुल्ला ने कहा, "अनुच्छेद 370 और जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति नेशनल कॉन्फ्रेंस की विचारधारा का हिस्सा है. यह ऐसा कुछ नहीं है, जिसे हम आत्मसमर्पण करेंगे. हालांकि, यह ऐसा कुछ नहीं है जो यह विधानसभा करने में सक्षम होगी. इससे पहले कि हम इस मुद्दे को हल करना शुरू करें, केंद्र में कुछ सरकारी बदलावों की जरूरत होगी. भाजपा को ऐसा करने में दशकों लग गए और हम यह सोचने में मूर्ख नहीं हैं कि हम इसे पांच साल में कर पाएंगे."
अभी लंबी लड़ाई है: उमर अब्दुल्ला
 
नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा, "यह (अनुच्छेद 370) इकलौता मुद्दा नहीं है जिस पर हम चुनाव लड़ रहे हैं. यह एक लंबी लड़ाई है. जब संसद में भाजपा दो सांसदों पर सिमट गई थी, तो क्या किसी को भरोसा था कि वे अनुच्छेद 370 या राम मंदिर पर कुछ भी करने की स्थिति में होंगे? लेकिन चीजें बदल गईं और वहां तक पहुंचने में दशकों लग गए. अदालत का फैसला किसी अध्याय को बंद नहीं करता है. कोर्ट के फैसले बदले जा सकते हैं. कहा जा रहा है, इस मुद्दे को इस विधानसभा में हल नहीं किया जा सकता है. यह सदन हमें विधानसभा और राज्य देने के बारे में है जो हम चाहते हैं."