Haryana Polls: विनेश फोगाट का जुलाना से खास कनेक्शन, ससुराल से लड़ेंगी पहला इलेक्शन; कांग्रेस को ही चुनने की वजह भी बताई

Haryana Polls: विनेश फोगाट का जुलाना से खास कनेक्शन, ससुराल से लड़ेंगी पहला इलेक्शन; कांग्रेस को ही चुनने की वजह भी बताई

Haryana Polls: विनेश फोगाट का जुलाना से खास कनेक्शन, ससुराल से लड़ेंगी पहला इलेक्शन; कांग्रेस को ही चुनने की वजह भी बताई

Vinesh Phogat: कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पहलवान विनेश फोगाट का भी नाम है. वो जुलाना सीट से चुनाव लडे़ंगी. विनेश फोगाट के लिए जुलाना विधानसभा सीट काफी ज्यादा खास है. 

विनेश फोगाट की ससुराल बख्ता खेड़ा गांव में है. यह गांव जुलाना विधानसभा सीट के अंदर आता है. यह एक जाट बाहुल्य क्षेत्र है. अगर उनके मयाके की बात करें तो यह बलाली गांव चरखी-दादरी विधानसभा क्षेत्र के अंदर आता है. बता दें कि शुक्रवार (6 सितंबर) को मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात के बाद विनेश फोगाट ने  कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी. उनके अलावा बजरंग पूनिया भी पार्टी में शामिल हो गए हैं. 

ससुराल से आजमाएंगी अपनी किस्मत

विनेश फोगाट पहली बार चुनाव लड़ने जा रही हैं. उनकी सियासी पारी अपनी ससुराल से शुरू हो रही है. इसमें कोई शक नहीं है कि पहलवान के रूप में उन्हें जुलाना की जनता पहलवान के रूप में बहुत प्यार दिया है. अब ये देखना दिलचस्प रहेगा कि जुलाना की जनता चुनाव में क्या फैसला करती है. 

विनेश फोगाट ने बताई कांग्रेस में शामिल होने की वजह

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा, "मैं देशवासियों का धन्यवाद करना चाहती हूं.कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करती हूं, वो कहते हैं ना कि बुरे वक्त में पता चलता है, जब हम रोड पर घसीटे जा रहे थे तो भाजपा को छोड़कर देश की सभी पार्टी हमारे साथ खड़ी थी. हमारे दर्द को समझ पा रही थी. मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं एक ऐसी पार्टी और विचारधारा के साथ हूं जो महिलाओं के साथ अन्याय और बुरे बर्ताव के खिलाफ खड़ी है.रेसलिंग में जिस तरीके से हमने काम किया है. भाजपा आईटी सेल ने यह साबित करने की कोशिश की थी कि हम बुझे हुए कारतूस हैं, हम खत्म हो गए हैं, उन्होंने कहा मैं नेशनल नहीं खेलना चाहती लेकिन मैंने नेशनल चैंपियनशिप खेली, मैंने ट्रायल दिया, मैं ओलम्पिक में गई, फाइनल में भी गई लेकिन परमात्मा को कुछ और मंज़ूर था. परमात्मा ने देश की सेवा करने का मौका दिया है."

उन्होने आगे कहा, जो लड़ाई थी वह खत्म नहीं हुई है, कोर्ट में हमारा केस चल रहा है. वह लड़ाई भी हम जीतेंगे. खेल में जैसे हमने कभी हार नहीं मानी वैसे ही इस नए प्लेटफॉर्म(पार्टी में) पर भी हम हार नहीं मानेंगे. अपने लोगों के बीच में रहेंगे, दिल से मेहनत करेंगे. मैं कहना चाहूंगी आपकी बहन आपके साथ हमेशा खड़ी रहेगी."