लॉरेंस बिश्नोई को लेकर बड़ा खुलासा, जेल में बंद गैंगस्टर के चचेरे भाई ने कह दी ये बड़ी बात

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गुजरात के जेल में बंद है, उसके चचेरे भाई ने बड़ा खुलासा किया है। उसने बताया है कि परिवार हर साल उसपर 40 लाख से ज्यादा रुपये खर्च करता है। जानिए उसने और क्या कहा है?

लॉरेंस बिश्नोई को लेकर बड़ा खुलासा, जेल में बंद गैंगस्टर के चचेरे भाई ने कह दी ये बड़ी बात

लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई ने खुलासा किया है कि उसका परिवार गैंगस्टर की देखभाल के लिए प्रति वर्ष लगभग ₹35 से 40 लाख रुपये खर्च करता है क्योंकि वह जेल में है। लॉरेंस बिश्नोई के 50 वर्षीय चचेरे भाई रमेश बिश्नोई ने यह भी कहा कि परिवार ने कभी नहीं सोचा था कि पंजाब विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक 31 वर्षीय मेरा भाई लॉरेंस एकदिन अपराधी बन जाएगा। द डेली गार्जियन ने रमेश के हवाले से कहा, “हम हमेशा अमीर रहे हैं। लॉरेंस के पिता हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल थे और हमारा परिवार गांव में 110 एकड़ (ज़मीन) का मालिक है। लॉरेंस हमेशा महंगे कपड़े और जूते पहनता था। वास्तव में, अब भी, परिवार जेल में उस पर सालाना ₹35 से 40 लाख खर्च करता है।'' 

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद चर्चा में है लॉरेंस बिश्नोई 

पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे बिश्नोई, जिसका वास्तविक नाम बलकरण बराड़ है, अपने स्कूल के वर्षों के दौरान कथित तौर पर अपनी चाची के सुझाव पर अपने बचपन में परिजनों के प्यार से रखे नाम से अपना नाम 'लॉरेंस' रख लिया था। उसे लगता था कि बाद वाला नाम ही 'बेहतर' है। हाल के वर्षों में, उनका नाम कई हाई-प्रोफाइल मामलों में सामने आया है, जिसमें पिछले हफ्ते मुंबई में महाराष्ट्र के राजनेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में भी शामिल है। सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए लॉरेंस के गैंग ने सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

पुलिस कर रही है सिद्दीकी हत्या की जांच

इससे पहले मई 2022 में, लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की कथित तौर पर बिश्नोई गिरोह के सदस्यों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल गुजरात के साबरमती जेल में बंद है। कहा जाता है कि उसके गैंग के सदस्य इन अपराधों को अंजाम देते हैं। एनसीपी अजित गुट के नेता सिद्दीकी की हत्या की जांच जारी है और उसमें लॉरेंस बिश्नोई गैंग की संलिप्तता का पता लगाया जा रहा है।