किसान दिवस पर CM Yogi करेंगे ये काम, चौधरी चरण सिंह को मिलेगा सम्मान!

भारत के 5वें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह एक किसान नेता थे, जिन्होंने भारतीय किसानों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कई नीतियों की शुरुआत की. The Zamindari Abolition Bill drafted by Chaudhary Charan Singh was based on the welfare principle of the state.

किसान दिवस पर CM Yogi करेंगे ये काम, चौधरी चरण सिंह को मिलेगा सम्मान!

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में किसान दिवस (Farmers Day) पर 23 दिसंबर यानी कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 51 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. अखिल उत्तर प्रदेश जाट महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय से सीएम के बिलारी आने का कार्यक्रम जिला प्रशासन को जारी हो चुका है. 

महासभा के अधिकारियों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से ढकिया नरू गांव के जंगल में स्थित प्रतिमा स्थल पर 23 दिसंबर की सुबह 11 बजे पहुंचेंगे. समारोह में उत्तर प्रदेश के अलावा राजस्थान, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड सहित कई राज्यों से सभी जाट और किसान नेताओं को कार्यक्रम में शिरकत करने का न्योता भेजा गया है. 

डीआईजी मुनिराज जी और एसएसपी हेमराज मीना ने पुलिस अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री बिलारी में करीब एक घंटे मौजूद रहेंगे. हवाई पट्टी से कार्यक्रम स्थल तक सात एएसपी, 34 सीओ और करीब तीन हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा. 

पहले मुख्यमंत्री पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि पश्चिम उत्तर प्रदेश की सियासत चौधरी चरण सिंह के इर्द-गिर्द घूमती रही है. जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह और एसएसपी ने गुरुवार को प्रतिमा स्थल का दौरा कर सीएम योगी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया. दरअसल, अगले साल लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में पश्चिम उत्तर प्रदेश की राजनीतिक दिशा के लिए अनावरण कार्यक्रम महत्वपूर्ण माना जा रहा है.