अयोध्या में CM योगी आदित्यनाथ ने लगाई झाड़ू, देखें वीडियो

CM Yogi sweeps Ayodhya as part of PM Modi's cleanliness drive in temples. पीएम मोदी के मंदिरों में स्वच्छता अभियान के तहत सीएम योगी ने अयोध्या में लगाई झाड़ू.

अयोध्या में CM योगी आदित्यनाथ ने लगाई झाड़ू, देखें वीडियो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या में लता मंगेशकर चौक पर स्वच्छ तीर्थ अभियान का शुभारंभ किया. उन्होंने स्वच्छता अभियान के लिए आई नगर निगम की सफाई गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके बाद लता चौक पर सफाई अभियान चलाया.

उन्होंने न सिर्फ झाड़ू लगाई बल्कि अपने हाथ से कूड़ा करकट उठाकर डस्टबिन में डाला और अयोध्या के लिए स्वच्छता का संदेश दिया. स्वच्छता अभियान में जनता अवध इंटर कॉलेज, शिवदयाल जायसवाल इंटर कॉलेज, महाराजा इंटर कॉलेज और महाराजा पब्लिक स्कूल के 400 बच्चे भी शामिल हुए. मुख्यमंत्री योगी ने स्कूली बच्चों और सफाईकर्मियों से भी बात की और उनसे कहा कि अयोध्या को साफसुथरा बनाने में आप सबको आगे बढ़कर जिम्मेदारी निभानी होगी.

मीनाक्षी लेखी ने चलाया सफाई अभियान

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर परिसर में सफाई अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सेवा ही हमारा धर्म है. स्वच्छता सेवा है और हम उसी के लिए यहां एकत्र हुए हैं.

बता दें कि, पीएम मोदी अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पहले 11 दिन का अनुष्ठान कर रहे हैं और देश के मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाने की अपील की है. इसमें भाजपा के सभी कार्यकर्ता योगदान दे रहे हैं.