हमास के नेता का केरल में हुआ ऑनलाइन भाषण, BJP ने INDI गठबंधन को 'लपेट' दिया

BJP targets INDI alliance over Hamas leader's online speech in Kerala. केरल में हमास नेता के ऑनलाइन भाषण को लेकर बीजेपी ने INDI गठबंधन निशाना साधा.

हमास के नेता का केरल में हुआ ऑनलाइन भाषण, BJP ने INDI गठबंधन को 'लपेट' दिया

केरल के मल्लपुरम में फिलिस्तीन के समर्थन में शुक्रवार (27 अक्टूबर) एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस आयोजन में हमास नेता खालिद मशेल वर्चुअली शामिल हुआ. यह कार्यक्रम सॉलिडेरिटी यूथ मूवमेंट ने आयोजित किया था, जो जमात-ए-इस्लामी की युवा शाखा है. मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा है.

बीजेपी प्रवक्ता अनिल के एंटनी ने कहा कि, केरल के मलप्पुरम में 'सॉलिडैरिटी यूथ मूवमेंट' ने आतंकवादी संगठन हमास के नेता खालिद मशेल को बड़ी तादाद में लोगों को संबोधित करने के लिए बुलाया था. मशेल इस कार्यक्रम में वर्चुअली रूप से शामिल हुआ था.

कार्यक्रम का आधिकारिक लिंक शेयर किया

उन्होंने शनिवार (28 अक्टूबर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस इवेंट का आधिकारिक लिंक शेयर और कहा कि केरल में आखिर हो क्या हो रहा है?  हम जो कट्टरपंथी आंदोलन देख रहे हैं, वह INDI गठबंधन के सहयोगी दलों कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPIM) और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के अनियंत्रित समर्थन का नतीजा है.

बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि ये सभी दल अपनी झूठी धर्मनिरपेक्षता और अल्पसंख्यक तुष्टिकरण वोट बैंक की राजनीति के चलते अपनी आंखें मूंद रहे हैं और राज्य इन पार्टियों को राजनेताओं और उनके प्रचार तंत्र के नेतृत्व में अगला आतंकवादी हॉटस्पॉट बनता जा रहा है.

फिलिस्तीन के समर्थन में केरल में प्रदर्शन

गौरतलब है कि, इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध के बीच केरल के मल्लपुरम में शुक्रवार (27 अगस्त) को फिलिस्तीन के समर्थन में एक रैली निकाली गई थी. इस रैली में हमास नेता ने वर्चुअली भाग लिया और लोगों को संबोधित किया था. इस रैली में बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए थे.

इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने घटना की निंदा करते हुए केरल पुलिस पर सवाल उठाया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स सुरेंद्रन ने कहा, "मलप्पुरम में सॉलिडेरिटी कार्यक्रम में हमास नेता खालिद माशेल का आभासी संबोधन चिंताजनक है. पिनाराई विजयन की केरल पुलिस कहां है? 'फिलिस्तीन बचाओ' की आड़ में, वे एक आतंकवादी संगठन हमास और उसके संगठन का महिमामंडन कर रहे हैं."