'माफिया के साथ नहीं बैठ सकता', प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में छोड़कर चले गए अयोध्या के पूर्व सांसद लल्लू सिंह

अयोध्या के पूर्व सांसद और बीजेपी नेता लल्लू सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही छोड़कर चले गए. उन्होंने कहा कि वो मंच पर माफिया के साथ नहीं बैठ सकते. हालांकि लल्लू सिंह ने किसी नेता का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा बीजेपी नेता शिवेंद्र सिंह की ओर था.

'माफिया के साथ नहीं बैठ सकता', प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में छोड़कर चले गए अयोध्या के पूर्व सांसद लल्लू सिंह

अयोध्या के पूर्व सांसद और बीजेपी नेता लल्लू सिंह गुरुवार को पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही छोड़कर चले गए. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस अचानक बीच में ही छोड़ते हुए कहा कि मंच पर माफिया मौजूद हैं और मैं उनके साथ नहीं मंच साझा नहीं कर सकता.

अयोध्या के पूर्व सांसद और बीजेपी नेता लल्लू सिंह गुरुवार को पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही छोड़कर चले गए. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस अचानक बीच में ही छोड़ते हुए कहा कि मंच पर माफिया मौजूद हैं और मैं उनके साथ नहीं मंच साझा नहीं कर सकता

लल्लू सिंह ने आरोप लगाया कि मंच पर माफिया मौजूद थे, जिसकी वजह से उन्हें उठकर परिसर से बाहर जाना पड़ा. हालांकि उन्होंने किसी भी नेता का नाम स्पष्ट रूप से नहीं लिया, लेकिन उन्होंने मंच पर बैठे बीजेपी नेता शिवेंद्र सिंह की ओर इशारा किया था.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीजेपी प्रदेश महासचिव संजय राय ने सदस्यता अभियान को लेकर अयोध्या के सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. मीडिया से बात करते हुए पूर्व सांसद ने कहा, "मंच पर माफिया मौजूद थे और मैं कभी भी खुद को ऐसे तत्वों से नहीं जोड़ सकता. मैंने माफिया के खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ी है, क्योंकि वे समाज का शोषण और उत्पीड़न करते हैं.

शिवेंद्र सिंह पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज

शिवेंद्र सिंह पर हत्या के प्रयास और गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था और साल 2018 में फैजाबाद जेल में बंद कर दिया गया था. बाद में उन्हें बाराबंकी जेल में ट्रांसफर कर दिया गया था.पीटीआई से बात करते हुए शिवेंद्र सिंह ने कहा, "पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने अपने पूरे चुनाव में कुख्यात अपराधियों और दुर्दांत हिस्ट्रीशीटरों के साथ व्यक्तिगत रूप से प्रचार किया, जिसके कारण अंततः उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा.

अयोध्या बीजेपी के प्रवक्ता रजनीश सिंह ने कहा कि लल्लू सिंह ने अपने पूरे राजनीतिक करियर में हमेशा राजनीतिक मर्यादा का पालन किया है. उन्होंने कहा, "उन्होंने अपने राजनीतिक प्रयासों में खुद को लगातार अपराधियों से दूर रखा है, उनके साथ कभी गठबंधन नहीं किया.

अयोध्या से 5 बार MLA और दो बार के MP बने लल्लू सिंह

बता दें कि लल्लू सिंह फैजाबाद सीट से 2014 और 2019 में सांसद चुने गए. इससे पहले वो अयोध्या सीट से पांच बार विधायक चुने गए. हालांकि 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. यहां से समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद ने जीत हासिल की, जो कि पासी समुदाय से आते हैं.