मां ने उतारी आरती, पिता के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, मान-सिसोदिया को लगाया गले... CM आवास में ऐसे हुआ केजरीवाल का वेलकम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल से रिहा हो गए हैं. जेल से रिहाई के बाद केजरीवाल ने चंदगीराम अखाड़े से अपने आधिकारिक आवास तक रोड शो किया. घर पहुंचने पर उनका शानदार वेलकम हुआ. मां ने बेटे अरविंद केजरीवाल की आरती उतारी. वहीं केजरीवाल ने पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. साथ ही भगवंत मान और मनीष सिसोदिया को गले लगाया

मां ने उतारी आरती, पिता के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, मान-सिसोदिया को लगाया गले... CM आवास में ऐसे हुआ केजरीवाल का वेलकम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल से रिहा हो गए हैं. जेल से रिहाई के बाद केजरीवाल ने चंदगीराम अखाड़े से अपने आधिकारिक आवास तक रोड शो किया. घर पहुंचने पर उनका शानदार वेलकम हुआ. मां ने बेटे अरविंद केजरीवाल की आरती उतारी. वहीं केजरीवाल ने पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. साथ ही भगवंत मान और मनीष सिसोदिया को गले लगाया.

जेल से रिहाई के बाद केजरीवाल ने कहा कि देश एक नाजुक दौर से गुजर रहा है, क्योंकि कुछ "राष्ट्र-विरोधी ताकतें" इसे कमजोर करने की कोशिश कर रही हैं.

घर पहुंचने पर मां ने बेटे अरविंद केजरीवाल की आरती उतारी. वहीं, पार्टी कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल का उत्साहवर्धन किया और 'जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए' के नारे लगाए.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि देश एक नाजुक दौर से गुजर रहा है, देश महत्वपूर्ण है, केजरीवाल नहीं. कुछ राष्ट्र-विरोधी ताकतें देश को कमजोर और बांटने की कोशिश कर रही हैं. चुनाव आयोग को कमजोर करने, प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई को नियंत्रित करने की कोशिशें की जा रही हैं. हमें इन राष्ट्र-विरोधी ताकतों का सामना करना होगा.

केजरीवाल ने कहा कि जेल की दीवारों ने उनका मनोबल कई गुना बढ़ाया है. उनके जीवन का हर पल और उनके शरीर में खून की हर बूंद देश के लिए समर्पित है. उन्होंने कहा कि मुझे इसलिए सलाखों के पीछे नहीं डाला गया क्योंकि मैं गलत था, बल्कि इसलिए क्योंकि मैंने राष्ट्र विरोधी ताकतों से लड़ाई लड़ी थी.

अरविंद केजरीवाल की जेल से रिहाई के बाद भगवंत मान ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया, तो केजरीवाल ने उन्हें गले से लगा लिया.वहीं आधी आस्तीन की नीली शर्ट पहने केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन किया.

सीएम केजरीवाल की रिहाई पर आम आदमी पार्टी मुख्यालय में जश्न मनाया गया. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटी और पटाखे फोड़े. इससे पहले पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता तिहाड़ जेल के बाहर एकत्र हो गए और भारी बारिश के बीच अपने नेता के स्वागत के लिए डटे रहे. जैसे ही केजरीवाल जेल से बाहर आए, उत्साहित कार्यकर्ताओं ने उन पर फूल बरसाए और उनके समर्थन में नारेबाजी की.

केजरीवाल की रिहाई पर AAP ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के सीएम अपने सभी मंत्रियों को निर्देश देने के लिए पूरी तरह से सशक्त हैं, ताकि जनहित में काम किया जा सके. पार्टी ने एक बयान में कहा कि केजरीवाल मंत्रिपरिषद के प्रमुख हैं और विभिन्न विभागों के मंत्रियों के माध्यम से सभी शासन की देखरेख करते हैं.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल को जमानत मिलने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से यह साफ हो गया है कि भाजपा अपनी साजिश के तहत AAP सुप्रीमो को सलाखों के पीछे रखने के लिए सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल अपने 'तोता-मैना' के रूप में कर रही है.