हिंदू धर्म के लिए विदेशी डॉक्टर ने दान किए 33 करोड़ रुपये, जानें क्यों?

American doctor donated Rs 33 crore for awareness of Hindutva and Sanatan Dharma. हिंदुत्व और सनातन धर्म की जागरुकता के लिए अमेरिकी डॉक्टर ने दान किए 33 करोड़ रुपये.

हिंदू धर्म के लिए विदेशी डॉक्टर ने दान किए 33 करोड़ रुपये, जानें क्यों?

भारत में तमाम ऐसे लोग हैं जो हिंदू धर्म के बारे में अनर्गल बयान देते हैं. वहीं, दूसरी तरफ भारत और हिंदू संस्कृति को अब विदेशों में जोर-शोर से अपनाया जा रहा है. विदेशी लोग हिंदू धर्म से प्रेम करने लगे हैं.  वो हिंदुत्व के बहुत बड़े फॉलोवर हैं और तमाम ग्रंथों को पढ़ते हैं. वे कहते हैं कि, हिन्दुत्व शांति का प्रतीक है. इसी क्रम में अब अमेरिका में रहने वाले एक डॉक्टर ने हिंदू जागरुकता और हिंदुओं की वकालत के लिए 40 लाख डॉलर देने की घोषणा की है. यानी करीब 33 करोड़ रूपए. 

कौन है ये डॉक्टर?

इन डॉक्टर का नाम है डॉक्टर मिहीर मेघानी. उन्होंने करीब 20 साल पहले एक संस्था हिंदू अमेरिका संगठन की स्थापना की थी. इस महीने की शुरुआत में हुए सिलिकॉन वैली के वार्षिक समारोह में संगठन ने अगले आठ वर्षों में हिंदू हितों के लिए संकल्प लिया है. वहीं,  डॉक्टर मिहीर की पत्नी तन्वी ने भी संस्था के लिए 15 लाख डॉलर का दान किया है. 

डॉ मिहीर ने कहा, 'मैं आप सभी से ये कह रहा हूं कि मेरे पास स्टार्टअप कंपनी नहीं है. मेरा कोई अन्य बिजनेस नहीं है, मैं एक डॉक्टर हूं, मुझे सेलरी मिलती है. वहीं, मेरी पत्नी एक फिटनेस प्रशिक्षक और एक ज्वेलरी डिजाइनर बहीं कमा रहे हैं. हमारे पास जोड़ने का कोई विकल्प नहीं . हम दान सिर्फ इसलिए कर रहे हैं क्योंकि यह हमारा धर्म है यह हमारा कर्तव्य है.'  

उन्होंने आगे कहा कि, 'मुझे हिंदू होने पर गर्व है . हिंदू धर्म जीवन जीने का एक तरीका है .  उन्होने कहा कि जो हिंदू भारत से अमेरिका आते हैं उन्हे ये नहीं समझ आता कि उनकी एक भारतीय पहचान है . ज्यादातर अमेरिकी लोग हिंदू धर्म को नहीं समझ पाते लेकिन उन्हें समझना जरूरी है कि हिंदू धर्म एक ही धर्म है . हमें हिंदू होने पर गर्व होना चाहिए.'